19 सितंबर को लॉन्च होगा Jio AirFiber, मुकेश अंबानी ने किया ऐलान

Aman SR
2 Min Read

दोस्तों आज हम बात करने वाले हैं जियो एयर फाइबर के बारे में। पिछले साल रिलायंस की वार्षिक मीटिंग के अंतर्गत जियो एयर फाइबर का ऐलान किया गया था। लेकिन उसके बाद इसकी कोई भी जानकारी जिओ कंपनी द्वारा नहीं दी गई थी।

Mukesh Ambani ने की घोषणा

मुकेश अंबानी ने जियो एयर फाइबर के लॉन्च की घोषणा कर दी है। मुकेश अंबानी ने बताया कि जियो एयर फाइबर को गणेश चतुर्थी के शुभ अवसर पर लॉन्च किया जाएगा। मुकेश अंबानी ने बताया कि जिओ फाइबर से उन्होंने लगभग 10 मिलियन सब्सक्राइबर्स को जोड़ा है। लेकिन जिओ फाइबर से भारत के कोने-कोने में हाई स्पीड इंटरनेट नहीं मिल पा रहा था। जिओ एयर फाइबर भारत के कोने-कोने तक पहुंच पाएगा। क्योंकि इसमें तार जैसी कोई भी चीज नहीं है यह एक वायरलेस डिवाइस होगा। मुकेश अंबानी ने कहा कि जियो एयर फाइबर से वह भारत में 200 मिलियन से अधिक सब्सक्राइबर्स को जोड़ने का लक्ष्य है।

Jio के कर्मचारी Home डिलीवरी करेंगे

जियो एयर फाइबर 19 सितंबर को लॉन्च हो जाएगा। अगर आपको इसको अपने घर पर लगवाना है। तो इसे आपको बुक करना होगा। फिर उसके बाद जिओ के कर्मचारी आपके घर पर जाकर उसका सेटअप कर देंगे। जिओ के प्रेसिडेंट किरण थॉमस ने बताया जियो एयर फाइबर एक एस्पिरेशनल सर्विस है।

Jio AirFiber की डिजाइन

तो आपके मन में एक सवाल यह उठ रहा होगा कि जियो एयर फाइबर का डिजाइन किस तरह का होगा। तो यहां पर नीचे तस्वीर दी गई है जिसमें आप देख सकते हैं कि जिओ कंपनी का कर्मचारी अपने हाथ में जियो एयर फाइबर लिए खड़ा हुआ है। कुछ इस प्रकार का जियो एयर फाइबर होने वाला है। पिछले साल जब जियो एयर फाइबर को इंट्रोड्यूस किया गया था तो उसकी डिजाइन इससे बिल्कुल अलग थी। लेकिन अब यह कंफर्म हो गया है कि जियो एयर फाइबर डिवाइस कुछ इस तरह का होने वाला है।