13 सितंबर को लॉन्च हो सकता है IPhone 15, अबकी बार DSLR को धूल चटा देगा IPhone

Aman SR
5 Min Read

आज हम बात करने वाले हैं Apple iPhone 15 के बारे में। वैसे तो एप्पल आईफोन एक सुप्रसिद्ध कंपनी है। जिसने स्मार्टफोन के बाजार में सालों से अपना दबदबा कायम रखा हुआ है। Apple कभी भी सस्ते स्मार्टफोन का निर्माण नहीं करती। उसकी टारगेट कस्टमर धनवान लोग होते हैं। जिनके पास खूब पैसा है वही लोग आईफोन को खरीदते हैं। आईफोन सिक्योरिटी के मामले में बहुत ही अच्छा रहता है। इसमें आपकी निजी जानकारी एकदम सुरक्षित रहती है। आईफोन की पिछली सीरीज आईफोन 14 के सभी फोन ने अच्छी सफलता की प्राप्ति तो की थी। लेकिन ज्यादातर लोग आईफोन 14 सीरीज से संतुष्ट नहीं थे। क्योंकि आईफोन 14 स्मार्टफोन के फीचर्स लगभग आईफोन 13 के बराबर ही थे। इसलिए जिसके पास आईफोन 13 थे उन लोगों ने आईफोन 14 को खरीदना मुनासिब नहीं समझा। लेकिन इस बार आईफोन 15 के जितने भी फोन आने वाले हैं उसमें आपको बड़े बदलाव देखने को मिलने वाले हैं।

IPhone 15 में होने वाले बदलाव

इस बार की आईफ़ोन 15 सीरीज में आपको बड़े बदलाव देखने को मिलने वाले हैं। क्योंकि लोगों को आईफोन के स्मार्टफोन से बहुत ही अधिक उम्मीद रहती है। आईफोन के ग्राहकों को आशा यह है कि आईफोन उनकी उम्मीदों पर खरा उतरेगा और एक वैल्यू फॉर मनी स्मार्टफोन में मिलेगा। तो सबसे बड़े बदलाव की हम बात करते हैं तो इस बार आपको आईफोन में Type C का पोर्ट मिलने वाला है। आईफोन के कस्टमर की यह डिमांड बहुत दिनों से थी कि अब आईफोन में टाइप सी का पोर्ट आ जाना चाहिए। इस बार आईफोन यूजर्स का सपना साकार होने वाला है। पिछले आईफोन में आपको लाइटनिंग पोर्ट मिलता था जिसकी मदद से आप अपने स्मार्टफोन को चार्ज कर पाते थे। लेकिन इस बार आपको चार्जिंग के लिए और डाटा ट्रांसफर के लिए टाइप सी का पोर्ट मिलने वाला है। आईफोन में यह काम बहुत ही बढ़िया किया है। क्योंकि स्मार्टफोन के बाजार में लगभग सभी फोन में टाइप सी मिलने लगा है। तो अब की बार इस आईफोन में आपको type-c मिल जाएगा। कैमरा में भी आपको बदलाव देखने को मिलेगा। इस बार आपको आईफोन 14 के मुकाबले अच्छे क्वालिटी का कैमरा मिलेगा। उम्मीद यह है कि इस बार आपको आईफोन 14 प्रो max में 64 मेगापिक्सल या तो 100 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा मिल सकता है। इसका प्रोसेसर भी अपग्रेड हुआ मिलेगा और इसकी बैटरी भी आपको काफी पावरफुल मिलने वाली हैं।

IPhone 15 में कितने मॉडल्स होंगे?

एप्पल ने पिछले साल अपने आईफोन के 5 मॉडल्स को लांच किया था। इस बार उम्मीद है कि आईफोन 15 की सीरीज में आपको आईफोन 15 मिनी देखने को नहीं मिलेगी। क्योंकि आईफोन का मिनी फोन बहुत ही छोटा होता है इसलिए आज के जमाने में लोगों को यह पसंद नहीं आता। iPhone 14 मिनी को कुछ खास सफलता नहीं मिली थी। इससे यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि एप्पल अपनी मिनी आईफोन को लॉन्च नहीं करेगा। एप्पल 14 प्लस को लोगों ने बहुत ही ज्यादा पसंद किया था इस फोन में आपको बड़ी स्क्रीन मिल जाती थी और प्रो मॉडल के मुकाबले इसकी कीमत भी कम थी। इस वर्ष अंदाजा यह लगाया जा रहा है कि आईफोन अपने चार मॉडल्स को लांच कर सकता है। Iphone 15, Iphone 15 Pro, iPhone 15 Plus, Iphone 15 Pro Max. आईफोन 15 मिनी के लांच होने की संभावना बहुत ही कम है। Video Credit: HFV UNBOX

IPhone 15 कब लॉन्च होगा?

पिछले साल एप्पल ने अपने आईफोन को 8 सितंबर 2022 को लांच किया था। इस साल उम्मीद यह लगाई जा रही है कि आपको आईफोन 15 के सारे मॉडल्स 13 सितंबर को लॉन्च होते हुए दिखाई देंगे। यह साफ साफ नहीं कहा जा सकता कि आईफोन 15 की लॉन्च डेट 13 सितंबर ही होगी। 13 सितंबर के आगे पीछे भी इसकी तारीख हो सकती है। लेकिन जितने भी लीक्स बाहर निकल कर आए हैं उसमें 13 सितंबर की उम्मीद जताई जा रही है।