12 सितंबर को लॉन्च होगी Apple IPhone 15, ग्राहकों में खुशी की लहर

Aman SR
2 Min Read

आज हम बात करने जा रहे हैं एप्पल आईफोन के बारे में। एप्पल आईफोन एक ऐसा स्मार्टफोन है जिसके नए मॉडल का लोग बेसब्री से इंतजार करते रहते हैं। एप्पल आईफोन बहुत ही ज्यादा महंगे होते हैं। लेकिन एप्पल उसे तरह की सर्विस भी प्रदान करता है। आपको इसमें अच्छे क्वालिटी का कैमरा और इसका यूजर इंटरफेस देखने को मिलता है। एंड्रॉयड के मुकाबले आइफोन चलाने का एक्सपीरियंस अलग होता है। इसका ऑपरेटिंग सिस्टम आईओएस होता है। जो की एंड्रॉयड से एकदम अलग होता है।

12 सितंबर को लॉन्च होगी

एप्पल आईफोन साल में एक बार अपने स्मार्टफोन को रिलीज करता है। जिसको लगभग हर साल अच्छी खासी सफलता मिलती है। लगभग 1 साल बाद एप्पल आईफोन अपने नए मॉडल को रिलीज करने जा रहा है। इस बार एप्पल आईफोन 15 series को लॉन्च किया जाएगा। खबरों के मुताबिक आईफोन 15 सीरीज को 12 सितंबर को लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने इसकी जानकारी अपने आधिकारिक वेबसाइट से दी है कि 12 सितंबर को एप्पल इवेंट है। जो apple.com और एप्पल के ऑफिशल यूट्यूब चैनल पर लाइव टेलीकास्ट किया जाएगा।

होगा बड़ा बदलाव

इस बार आईफोन 15 में आपको बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। सबसे बड़ा बदलाव यह है कि इस बार आपको आईफोन में लाइटनिंग पोर्ट नहीं मिलेगा। बल्कि आपको इसमें टाइप सी का पोर्ट मिलने वाला है। एप्पल आईफोन ने इसको कंफर्म भी किया है। इस खबर को सुनकर ग्राहको में खुशी की लहर दौड़ गई। एप्पल आईफोन के यूजर टाइप सी पोर्ट का इंतजार बहुत सालों से कर रहे थे अंततः अब एप्पल ने इसे आईफोन 15 में लगा दिया है। आईफोन 15 में टाइप सी का पोर्ट मिलने की वजह से इसकी डाटा ट्रांसफर की स्पीड लाइटिंग केबल के मुकाबले काफी हद तक बढ़ जाएगी।